Search This Blog

Wednesday, November 12, 2008

बॉक्स ऑफिस:१४.११.२००८

ईएमआई को लगा झटका
राजश्री प्रोडक्शन ने एक विवाह ऐसा भी को पुराने तरीके से रिलीज किया। मुंबई के चंद थिएटरों में यह फिल्म लगी है। देश के दूसरे शहरों का भी यही हाल है। राजश्री टीम का मानना है कि उनकी फिल्म के दर्शक धीरे-धीरे बढ़ेंगे। पहले हफ्ते में इस फिल्म का कलेक्शन औसत रहा। देखना है कि अगले हफ्तों में क्या स्थिति रहती है? थिएटरों से इस फिल्म के उतरने की संभावना नहीं है, क्योंकि राजश्री ने सभी शहरों में ऐसे थिएटर चुने हैं जहां फिल्म लंबे समय तक दिखायी जा सके। ईएमआई को अवश्य झटका लगा है। सोचा नहीं जा सकता था कि संजय दत्त की फिल्म की ओपनिंग 15-20 प्रतिशत होगी। इस फिल्म के दर्शकों के बढ़ने की उम्मीद भी नहीं है।
पुरानी फिल्मों में गोलमाल रिट‌र्न्स हिट होने की तरफ बढ़ चुकी है। निर्माता, निर्देशक और कलाकार सभी खुश हैं। अब तो गोलमाल-3 की बात चल रही है। मधुर भंडारकर की फैशन महानगरों में अच्छी चल रही है। फैशन को शहरी दर्शकों ने पसंद किया है। यह फिल्म औसत व्यापार कर लेगी।
इस हफ्ते तरूण मनसुखानी की दोस्ताना और शशांत सिंह की दसविदानिया रिलीज हो रही है।
फ्लॉप के अंधेरे से निकली फिल्म इंडस्ट्री ०७.११.२००८
आखिरकार बाक्स आफिस पर धमाका हुआ। हाल-फिलहाल में रिलीज हो रही फिल्मों के चारों खाने चित्त होने से फिल्म इंडस्ट्री में घबराहट फैल गयी थी। गोलमाल रिट‌र्न्स और फैशन की रोशन कामयाबी ने फिल्म इंडस्ट्री को फ्लॉप के अंधेरे से निकाला। दोनों ही फिल्मों के आरंभिककलेक्शन से खुशी की लहर आ चुकी है।
दीवाली के मौके पर दोनों ही फिल्मों को दो दिनों पहले बुधवार को रिलीज किया गया था। निर्माताओं की यह रणनीति काम आयी। लंबे समय से मनोरंजक फिल्मों के भूखे दर्शक टूट पड़े। पहले ही दिन से दोनों फिल्मों को दर्शक मिले, जो पांच दिनों के लंबे सप्ताहांत में टिके रहे। एक अर्से केबाद मुंबई और दूसरे शहरों में बॉक्स ऑफिस पर हाउस फुल के बोर्ड लटक दिखे।
गोलमाल रिट‌र्न्स का आरंभिक कलेक्शन 90 प्रतिशत रहा। कहा जा रहा है कि कुछ केंद्रों पर इस फिल्म की ओपनिंग सिंह इज किंग से ज्यादा रही। ऐसा लग रहा है कि साल की बड़ी हिट में गोलमाल रिट‌र्न्स शुमार हो जाएगी। फैशन को भी आरंभिक दर्शक मिले, लेकिन दिन बीतने के साथ दर्शक कम होते गए। फिर भी फैशन का बिजनेस औसत से बेहतर रहा। यूटीवी और मधुर भंडारकर निर्माता के तौर पर फायदे में रहेंगे।
हीरोज को हिट बताया जा रहा है। यह फिल्म मुंबई में अधिक नहीं चली। हां, उत्तर भारतीय दर्शकों ने इसे अवश्य पसंद किया। रोडसाइड रोमियो किसी भी उम्र के दर्शक को नहीं रिझा सकी।
इस हफ्ते राजश्री प्रोडक्शन की एक विवाह ऐसा भी और बालाजी मोशन पिक्चर्स व पापकार्न मोशन पिक्चर्स की ईएमआई रिलीज हो रही है।
सितारों से हुआ नुकसान ३१.१०.२००८
सलमान खान और सनी देओल नहीं होते तो समीर कर्णिक की हीरोज को देखने दर्शक जाते ही नहीं। सोहेल खान और वत्सल सेठ का आकर्षण अभी इतना दमदार नहीं है कि दर्शकों को सिनेमाघरों में खींचा जा सके। वैसे यह अलग बात है कि ये सितारे ही फिल्म पर भारी पड़ गए और फिल्म संवर नहीं पायी। यशराज फिल्म्स की एनीमेशन फिल्म रोडसाइड रोमियो का हाल भी बुरा रहा।
हीरोज के निर्माताओं का दावा है कि फिल्म सफल रही है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का यह नया चलन है। फिल्म के निर्माता कुछ और दावा करते हैं, जबकि बॉक्स ऑफिस कुछ और बयान कर रहा होता है। दोनों ही फिल्मों को आरंभिक दर्शकनहीं मिले। शनिवार और रविवार को होने वाली बढ़ोत्तरी भी इन दोनों फिल्मों के मामले में नहीं दिखी। आगे कोई संभावना भी नहीं है, क्योंकि दीवाली के मौके पर गोलमाल रिट‌र्न्स और फैशन दो दिन पहले बुधवार को ही रिलीज हो रही है।
कर्ज का बिजनेस लगातार कम होता गया है। हालांकि छोटे शहरों और सिंगल स्क्रीन के दर्शकों ने हिमेश रेशमिया को पसंद किया, लेकिन मल्टीप्लेक्स के दर्शकों ने उन्हें तरजीह नहीं दी।
बिहार और राजस्थान में चल रही है कर्ज २४.१०.२००८
कहा जाता है कि आम दर्शकों के बीच हिमेश रेशमिया का क्रेज बरकरार है। कर्ज में भी वह क्रेज दिखा। सिंगल स्क्रीन और मुंबई से बाहर के सिनेमाघरों में कर्ज को संतोषजनक दर्शक मिले हैं। मुंबई और दूसरे बड़े शहरों के मल्टीप्लेक्स के दर्शकों ने कर्ज को नकार दिया है। इस फिल्म का आरंभिक कलेक्शन पचास प्रतिशत रहा, जो शनिवार-रविवार को थोड़ा बढ़ा, लेकिन सोमवार से बहुत नीचे आ गया।
फिल्म की लागत और स्टार वैल्यू के हिसाब से यह फिल्म औसत व्यापार कर लेगी। हिमेश के कट्टर प्रशंसकों ने इस फिल्म को बचा लिया। उन्होंने अपने सिंगर-एक्टर की प्रतिष्ठा रख ली। रिपोर्ट के मुताबिक कर्ज राजस्थान और बिहार में औसत से बेहतर बिजनेस कर रही है। कर्ज के साथ आई शूट ऑन साइट और चींटी चींटी बैंग बैंग को दर्शक नहीं मिले। पिछली फिल्मों में हैलो को उसके निर्माता हिट बता रहे हैं, लेकिन थिएटर खाली हैं। फिल्म इंडस्ट्री में अपने मुंह मियां मिट्ठू बनने का रिवाज बढ़ता ही जा रहा है।

2 comments:

Mrs Jennifer said...

Kami disetujui pemerintah dan pemberi pinjaman kredit bersertifikat Perusahaan kami tidak menawarkan pinjaman mulai dari pribadi untuk pinjaman industri untuk orang yang tertarik atau perusahaan yang mencari bantuan keuangan pada tingkat bunga dinegosiasikan 2% kesempatan untuk membersihkan dept Anda., Mulai atau meningkatkan bisnis Anda dengan pinjaman dari pinjaman perusahaan kami diberikan di Pounds (£), dollar ($) dan Euro. Jadi mengajukan pinjaman sekarang orang yang tertarik harus menghubungi kami untuk informasi lebih lanjut. Mengisi informasi data peminjam. Hubungi kami sekarang melalui: jenniferdawsonloanfirm20@gmail.com
(2) Negara:
(3) Alamat:
(4) Kota:
(5) Sex:
(6) Status Pernikahan:
(7) Bekerja:
(8) Nomor Ponsel:
(9) Penghasilan Bulanan:
(10) Jumlah Pinjaman Dibutuhkan:
(11) Jangka waktu pinjaman:
(12) Tujuan Pinjaman:

Terima kasih atas pengertian Anda karena kami berharap untuk mendengar dari Anda segera.

E-Mail: jenniferdawsonloanfirm20@gmail.com

Mrs Jennifer said...

हम सरकार अनुमोदित कर रहे हैं और प्रमाणित ऋण ऋणदाता हमारी कंपनी व्यक्तिगत से अपने विभाग से स्पष्ट करने के लिए 2% मौका ब्याज दर पर वित्तीय मदद के लिए बातचीत के जरिए देख रहे हैं जो इच्छुक व्यक्तियों या कंपनियों के लिए औद्योगिक ऋण को लेकर ऋण की पेशकश नहीं करता है।, शुरू या आप व्यापार में वृद्धि एक पाउंड (£) में दी गई हमारी कंपनी ऋण से ऋण, डॉलर ($) और यूरो के साथ। तो अब एक ऋण के लिए अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करना चाहिए रुचि रखते हैं, जो लोगों के लागू होते हैं। उधारकर्ताओं के डेटा की जानकारी भरने। Jenniferdawsonloanfirm20@gmail.com: के माध्यम से अब हमसे संपर्क करें
(2) राज्य:
(3) पता:
(4) शहर:
(5) सेक्स:
(6) वैवाहिक स्थिति:
(7) काम:
(8) मोबाइल फोन नंबर:
(9) मासिक आय:
(10) ऋण राशि की आवश्यकता:
(11) ऋण की अवधि:
(12) ऋण उद्देश्य:

हम तुम से जल्द सुनवाई के लिए तत्पर हैं के रूप में अपनी समझ के लिए धन्यवाद।

ई-मेल: jenniferdawsonloanfirm20@gmail.com