Search This Blog

Loading...

Saturday, February 2, 2008

लौटे आदित्य चोपड़ा,ले आएंगे ' रब ने बना दी जोड़ी


बहुत पहले मनमोहन देसाई की एक फिल्म आई थी ' सुहाग '.इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रेखा थे.उन दिनों दोनों की जोड़ी ने धूम मचा रखी थी.इसी फिल्म का गीत है ' रब ने बना दी जोड़ी '.इस गीत में दोनों की मस्ती और अंतरंगता दिखती है.अब इसी गीत को आधार बना कर आदित्य चोपड़ा अपनी नयी फिल्म की योजना बना रहे हैं।


आदित्य चोपड़ा हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के चमत्कारी निर्देशक माने जाते हैं.उनकी पहली फिल्म ' दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे ' अभी तक मुम्बई के एक सिनेमाघर में चल रही है.वह १३वें साल में प्रवेश कर चुकी है.आदित्य चोपड़ा कि पहली फिल्म का ऐतिहासिक महत्व हो गया है.उनकी दूसरी फिल्म ' मोहब्बतें ' ज्यादा नहीं चली थी,लेकिन उस फिल्म से अमिताभ बच्चन की दूसरी पारी निखर गयी थी. यह आज से आठ साल पहले की बात है।
पिछले आठ सालों में आदित्य चोपड़ा ने यशराज फिल्म्स में बन रही सभी फिल्मों की निगरानी की.उन्होंने कांसेप्ट से लेकर उनकी रिलीज तक पर नज़र रखी.उनमें से कुछ हिट रहीं और कुछ सुपर फ्लॉप साबित हुईं.आदित्य चोपड़ा ने इन आठ सालों में अपना स्टूडियो भी खड़ा किया। यह मुम्बई का आधुनिकतम स्टूडियो है.इस कार्य में उनकी पत्नी पायल का भरपूर सहयोग रहा।
पायल का जिक्र आ गया तो चवन्नी आप को बता दे कि आदित्य और पायल के संबंध में तनाव आया था.कारण रानी मुख़र्जी को माना गया था .बात तो तलाक तक आ गयी थी और यह भी खबर फैली थी कि उनके पिता यश चोपड़ा बहु पायल को पुराना स्नेह ही देते हैं और आदित्य ने किसी होटल को शरणगाह बना लिया है.लगता है अब उनके जीवन की उथल-पुथल ख़त्म हो गयी है।
वैसे भी सवाल किया जा रहा था कि चमत्कारी निर्देशक को क्या हो गया कि वह फिर से कोई फिल्म निर्देशित नहीं कर रहा है.पिछले आठ सालों में यशराज फिल्म्स की कोई फिल्म चली तो उसका श्रेय निर्देशक और लेखक ले गए.फिल्म फ्लॉप हुई तो सारा इल्जाम आदित्य चोपड़ा के माथे चढ़ा।' चक दे इंडिया ' का उदाहरण सामने है,सभी ने लेखक जयदीप सहनी और निर्देशक शिमित अमीन की ही तारीफ की।
अब आदित्य चोपड़ा ने कमर कस ली है और वे ' रब ने बना दी जोड़ी ' लेकर आ रहे हैं.इस में उनके चहेते स्टार शाहरुख़ खान रहेंगे.किसी नयी लड़की को उनके साथ रखने की बात चल रही है.कहा जा रहा है कि भारतीय सौन्दर्य से परिपूर्ण किसी लड़की को लिया जाएगा।
अब क्या यह अतना जरूरी है कि ' रब ने बना दी जोड़ी ' रोमांटिक लव स्टोरी है?

1 comment:

अनुभा said...

एक मनोरंजक फिल्म की उम्मीद बनती है.